Thursday, June 27, 2019

इन जेलों में पैसे देकर जाने को तैयार लोग


जेल का नाम सुनते ही लोगों का चेहरा पीला पड़ जाता है। लोग जेल के नाम से पूरी तरह डर जाते हैं।

जेल का नाम सुनते ही लोगों का चेहरा पीला पड़ जाता है। लोग जेल के नाम से पूरी तरह डर जाते हैं। क्योंकि ऐसी जगह कोई नहीं जाना चाहता जहां पर मोटे लोहे के दरवाजे हो अंधेरी काल कोठरी हो और साथ ही किसी गुनाह का बोझ हो। लेकिन आज हम आपको ऐसी जेलो के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लोग अपने शौक के लिए जेल जाना चाहते हैं। इतना ही नहीं यहां जाने के लिए पैसे भी देने को तैयार हैं। 
बता दें कि ये जेल तेलांगाना जिले के मेढक की 125 साल पुरानी जेल है। इस जेल में लंबे-लंबे गलियारे डरावनी काल कोठरियां और पुलिस का कड़ा पहरा है। लेकिन इसके बावाजूद भी ये जेल लोगों के लिए पिकनिक मनाने का पर्यटन का केंद्र है। लेकिन इस जेल में जाने के बाद जेल जैसा अनुभव जरूर होता है। 
इस जेल में लोग आते तो अपनी मर्जी से हैं लेकिन यहां से वापस जाना जेल प्रशासन की मर्जी से होता है। क्योंकि जेल में पुलिस उनसे हर वो काम कराती है जो एक कैदी को करना पड़ता है। बता दें कि इस जेल को 1796 में निजाम शासनकाल में बनवाया गया था। कभी इस जेल की गिनती दुनिया के सबसे खौफनाक जेलों में की जाती थी। लेकिन आज ये जेल विश्व की पहली ऐसी जेल है जहां लोग टिकट लेकर आते हैं। इस जेल का टिकट पूरे 500 रूपये का मिलता है। Read more

No comments:

Post a Comment