Wednesday, June 26, 2019

दुनिया के 5 अनोखे रेस्टोरेंट, खाना खाने के लिए उतारने होंगे पूरे कपड़े, 4 और भी अनोखे



वैसे तो आपने कई तरह के शानदार रेस्टोरेंट देखें होंगे। लेकिन आज हम जिन रेस्टोरेंट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

वैसे तो आपने कई तरह के शानदार रेस्टोरेंट देखें होंगे। लेकिन आज हम जिन रेस्टोरेंट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। वैसा एक भी रेस्टोरेंट आपने नहीं देखा होगा। क्योंकि यहां की मेहमान नवाजी कुछ अलग ही है। इन रेस्टोरेंट में कुछ तो ऐसे हैं जो जेल से कम नहीं है। और कुछ ऐसे हैं जो आपको हर तरह का आनंद देते हैं। एक रेस्टोरेंट तो ऐसा है जो सिधे समंदर में पहुंचा देंगा। तो बात करते हैं ऐसे ही कुछ अजीबो गरीब रेस्टोरेंट की।
1- पहले नंबर पर आता है नेक्ड रेस्टोरेंट ये रेस्टोरेंट न्यूयॉर्क में स्थित है। ये रेस्टोरेंट अपने आप में इतना खास है कि इसके बारे में जानने के बाद ही लोग यहां जोने को तैयार हो जाते हैं। क्योंकि इस रेस्टोरेंट की खास बात ये है कि यहां आपको खाना खाने के लिए अपने पूरे कपड़े उतारने पड़ेंगे। साथ ही खाने का भारी बिल भी चुकाना पड़ेगा। इससे भी खास बात ये हैं कि कपड़े उतारने की शर्त के बावाजूद यहां इतने ग्राहक आते हैं कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते।
2- अब बात करते हैं अंडर-सी रेस्टोरेंट की ये वो रेस्टोरेंट होते हैं जो समुंद्र के अंदर बनाए जाते हैं। अगर हम सबसे पहले अंडर-सी रेस्टोरेंट की बात करें तो ये मालदीप में बनाया गया। इस रेस्टोरेंट में आप खाना तो खाएंगे ही साथ ही यहां आप समुंद्री जीवों के साथ भी इंजॉय कर सकते हैं। इसी वजह से ये रेस्टोरेंट इतना खास है और ये अपने आप में एक अदभूत नजारा है। Read more

No comments:

Post a Comment