Monday, June 24, 2019

लोकसभा में अमित शाह पेश करेंगे जम्‍मू कश्‍मीर आरक्षण संबंधित बिल


संसद के चालू बजट सत्र सोमवार को लोकसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्‍मू कश्‍मीर आरक्षण संबंधित अपना पहला बिल पेश करेंगे।

नई दिल्‍ली। संसद के चालू बजट सत्र सोमवार को लोकसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्‍मू कश्‍मीर आरक्षण संबंधित अपना पहला बिल और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद आधार और अन्‍य कानून संशोधन बिल पेश करेंगे। दूसरी ओर तमिलनाडु में जल संकट को लेकर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम सांसद टीआर बालू ने भी लोकसभा में नोटिस दिया है।
‘नो इवीएम, वी वांट पेपर बैलट’ लिखे पोस्‍टरों को हाथ में लिए संसद के बाहर महात्‍मा गांधी की मूर्ति के पास टीएमसी सांसदों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है राष्‍ट्रीय जनता दल राज्‍य सभा सांसद मनोज झा ने कहा, ‘मुजफ्फरपुर में बच्‍चों की मौत पर मैंने राज्‍य सभा में ध्‍यानाकर्षन प्रस्‍ताव दिया है। जिसमें इस मुद्दे पर 24 जून को राज्यसभा में बहस करने की गुजारिश की गई है। राष्‍ट्रीय राजधानी में बढ़ते अपराध के मुद्दे को उठाते हुए आम आदमी पार्टी के राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने राज्‍य सभा में जीरो आवर नोटिस दिया है।
वहीं बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री द्वारा पेश किए जाने वाले जम्‍मू कश्‍मीर आरक्षण संबंधित बिल के तहत जम्मू कश्मीर आरक्षण अधिनियम 2004 में संशोधन किया जाएगा। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रहने वाले लोगों को भी वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोगों की तरह ही आरक्षण का लाभ मिल सकेगा। Read more

No comments:

Post a Comment