Sunday, June 30, 2019

मुंबई में भारी बारिश के कारण यातायात प्रभावित, स्कूली बच्चे भी परेशान



महाराष्ट्र में देरी से पहुंचने के बावजूद मानसून ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 

महाराष्ट्र में देरी से पहुंचने के बावजूद मानसून ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। झमाझम बारिश ने जून माह की औसत वर्षा का 97 फीसद कोटा पूरा कर दिया है। जिसमें से 46 फीसदी कोटा तो शनिवार और रविवार की बारिश से ही पूरा हो गया है। वहीं महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से कई रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है और सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।
 मुंबई में भारी बारिश की वजह से दादर पूर्व में सड़कों पर पानी भर जाने के बाद स्कूल जाने वाले बच्चों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं भारी बारिश के कारण पालघर में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। जिसकी वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र में भारी और लगातार बारिश की वजह से मुंबई के सायन और मातुंगा रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। 
वहीं मुंबई में पटरियों से मालगाड़ी उतर गई है और कई ट्रेनों के रूट बदलने पड़े।  शनिवार सुबह सांताक्रूज इलाके में 234.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। रविवार को भी महानगर मुंबई के कई इलाकों में बारिश हुई।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, जून में होने वाली औसत बारिश का 46 फीसदी कोटा शनिवार-रविवार को ही पूरा हो गया। मंगलवार से अब तक औसत की 97 फीसदी बारिश हो चुकी है। Read more

No comments:

Post a Comment