Thursday, June 27, 2019

गांधी परिवार के दामाद ने घोटालों की लगाई हेटरिक, कांग्रेस का मिला इस तरह जबरदस्त समर्थन!



यूं तो रॉबर्ट वाड्रा के सिर पर कई भ्रष्‍टाचार के मामले दर्ज हैं और इन मामलों की जांच यूपीए के दौर में ही शुरू हो गई थी।

यूं तो रॉबर्ट वाड्रा के सिर पर कई भ्रष्‍टाचार के मामले दर्ज हैं और इन मामलों की जांच यूपीए के दौर में ही शुरू हो गई थी। जिसको साल 2014 में मुद्दा बना कर एनडीए 2014 का चुनाव जीत गई थी। लेकिन 2019 पास आते- आते बीजेपी ने कांग्रेस को रॉबर्ट वाड्रा के आरोपों में इस कदर उलझा दिया कि पहले वाड्रा पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के छापे तेज हो गए। जिससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती गई। 
मनी लॉन्डरिंग मामला
बता दें कि 2019 के चुनाव से पहले कांग्रेस ने हाल ही में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया था और इस बात को भी वाड्रा के साथ ही जोड़ा गया कि प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने इसलिए महासचिव बनाया ताकि इससे रॉबर्ट वाड्रा को फायदा मिल सके। दूसरी ओर रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ जांच तेज हो गई थी। मनी लॉन्डरिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से 5 घंटे तक पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि उनसे ईडी ने करीब 40 सवाल पूछे थे। यहां एक बात बेहद अहम ये है कि खुद प्रियंका गांधी ही उन्हें ईडी के दफ्तर तक छोड़ने गई थीं और मीडिया से कहा कि वह रॉबर्ट वाड्रा के साथ हैं।
वहीं एक ओर रॉबर्ट वाड्रा को पूरे गांधी परिवार का साथ है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी इस मौके को भुनाने में लगी हुई है। रॉबर्ट वाड्रा पर लगे आरोपों के चलते उनके साथ-साथ पूरी कांग्रेस को लपेटे में लिया जा रहा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने तो ये भी पूछ लिया है कि आखिर एक ‘रोड-पति’ करोड़पति कैसे बन गया? रॉबर्ट वाड्रा पर लगे आरोपों के चलते बीजेपी और कांग्रेस में सियासी बयानबाजी खूब हुई। आइए जानते हैं किन आरोपों के चलते रॉबर्ट वाड्रा पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है।
बीकानेर लैंड डील मामला
सितंबर 2015 में ईडी ने मनी लॉन्डरिंग केस दर्ज करते हुए आरोप लगाया था कि रॉबर्ट वाड्रा की बीकानेर के कोलायत में स्थित स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी कंपनी ने उस जमीन का अधिग्रहण किया है जो गरीब गांव वालों के लिए थी। रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने 69.55 हेक्टेयर की इस जमीन को काफी सस्ते में खरीदा और करीब 7 गुना फायदे के साथ 5.15 करोड़ रुपए में Allegenery Finlease कंपनी को बेच दिया। ईडी की जांच के अनुसार Allegenery Finlease कंपनी भी फर्जी कंपनी पाई गई है, जिसका ना तो कोई बिजनेस है ना ही शेयरहोल्डर्स हैं। Read more

No comments:

Post a Comment