Tuesday, June 25, 2019

नमाज अता करने के खिलाफ किया बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क में हनुमान चालीसा पाठ

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच खींचातानी अभी भी जारी है।

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच खींचातानी अभी भी जारी है। अब ये बहस राजनीति के साथ-साथ धीरे-धीरे धर्म की और बढ़ रही है। ताजा मामला हावड़ा में देखने को मिला जहां बीजेपी  युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बेले खाल में सड़क के बीच में हनुमान चालीसा का पाठ किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने यह आयोजन सड़क रोककर नमाज अता करने के खिलाफ किया है। मंगलवार 25 जून को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यह आयोजन हनुमान मंदिर के पास की हर सड़क पर किया। भाजयुमो का कहना है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के राज में किसी भी प्रमुख सड़क को रोकर शुक्रवार की नमाज अता की जाती है। जिससे लोगों को खासी परेशानी होती है।
बता दें कि बीजेपी युवा मोर्चा हावड़ा के अध्यक्ष ओपी सिंह का कहना है, ‘ममता बनर्जी के राज में हमने देखा है कि ग्रांट ट्रंक रोड और अन्य प्रमुख सड़कों को शुक्रवार को नमाज के लिए बंद कर दिया जाता है। इससे लोगों को अस्पताल पहुंचने में, ऑफिस पहुंचने में बाधा होती है। जब तक यह सब चलेगा। हम भी हर मंगलवार को हनुमान मंदिरों के पास की सड़कों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।
वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के दो वरिष्ठ नेताओं ने 24 जून को यह कह कर विवाद पैदा कर दिया कि राज्य में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी ‘उत्तर प्रदेश मॉडल’ का अनुसरण करेगी, जिसके तहत अपराधियों का मुठभेड़ में सफाया करने के लिये पुलिस को खुली छूट दी जाएगी। इस पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि वह भगवा पार्टी को पश्चिम बंगाल को पुलिस राज्य में कभी तब्दील करने नहीं देगी Noida news
बीजेपी के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि सत्ता मिलने पर हम सुनिश्चित करेंगे कि अपराधी और लुटेरों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए या वे भाग जाएंगे। हम उत्तरप्रदेश मॉडल को अपनाएंगे। पुलिस को खुली छूट दी जाएगी, समर्पण नहीं करने पर अपराधी मुठभेड़ों में मारे जाएंगे। राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुठभेड़ों पर आश्रित है। बसु के नजरिए से पार्टी के एक अन्य महासचिव राजू बनर्जी ने भी सहमति जतायी।
उन्होंने कहा, ‘‘हम बंगाल में गुंडाराज और जबरन वसूली को नहीं बर्दाश्त करेंगे. पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी और जरूरी पड़ने पर मुठभेड़ की कार्रवाई की जाएगी।’’ पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि यह बीजेपी की मानसिकता को दिखाता है जो पश्चिम बंगाल को पुलिस राज्य में बदलना चाहती है। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ मंत्री फरहाद हाकिम ने कहा, ‘‘हमें ऐसे बयानों से हैरान नहीं हुई। यह उनकी मानसिकता है। भाजपा अध्यक्ष पर गुजरात के गृह मंत्री के उनके कार्यकाल के दौरान फर्जी मुठभेड़ की साजिश रचने का आरोप लगा था। इसलिए बीजेपी को सत्ता मिलती है तो वे बंगाल में भी यही चीज करेंगे और इसे पुलिस राज्य बना देंगे।

No comments:

Post a Comment