Tuesday, June 25, 2019

दो दिन जम्मू-कश्मार के दौरे पर रहेंगे अमित शाह, विकास कार्यों की भी करेंगे समीक्षा


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन जम्मू और कश्मीर के दौरे पर रहेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन जम्मू और कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर राज्यपाल सत्यपाल मलिक के संग सह-अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान अमित शाह राज्य की सुरक्षा की स्थितियों का जायजा लेंगे और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहली बार इस सीमांत राज्य में कदम रखने जा रहे हैं। जानकार सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान आंतरिक सुरक्षा पर  चर्चा करना शाह की शीर्ष प्राथमिकता रहेगी। वह हालांकि राज्य के जम्मू और लद्दाख संभाग का दौरा नहीं करेंगे। 
बता दें कि सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक के बाद शाह बीजेपी कार्यकतार्ओं और पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा, “वे इस दौरान राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ राज्य की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे। चर्चा में राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।
वहीं सुत्रों का ये भी कहना है कि इस दौरान अमित शाह अमरनाथजी गुफा मंदिर भी जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे। इस वर्ष अमरनाथ यात्रा पहली जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। बीजेपी सूत्रों ने कहा कि शाह गुरुवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे। Read more

No comments:

Post a Comment