Sunday, June 9, 2019

बिहार के बाहर JDU-BJP गठबंधन नहीं, जेडीयू चार राज्यों में अकेले लड़ेगी चुनाव


जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में आगामी 2020 के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर योजना बनाई है। इसी के साथ ही इस बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए निर्णय किया है कि पार्टी चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले दम पर उतरेगी।
जेडीयू के अकेले दम पर चुनाव लड़ने की रणनीति पर पार्टी का फैसला अहम माना जा रहा है। जेडीयू हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखण्ड में होने वाले विधानसभा चुनावों में अकेले के दम पर चुनावी मैदान में उतरेगी।
जेडीयू ने अपनी इस बैठक में पार्टी के विस्तार की रणनीति पर विशेष चर्चा की। इस दौरान बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू के विस्तार की बात कही। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों में भी जेडीयू का विस्तार किया जाएगा।
जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद आरसीपी सिंह ने भी पार्टी विस्तार की जानकारी पहले ही दी थी। इस बारे में आरसीपी सिंह ने कहा कि अब पार्टी को बिहार के साथ अरुणाचल में भी मान्यता मिल गई है।
वहीँ उन्होंने कहा कि अब जेडी-यू की नजरें जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। हमारी पूरी कोशिश है कि इन राज्यों में पार्टी जीत दर्ज करे इसके लिए पार्टी मेहनत कर रही है।
इसी के साथ ही आरसीपी सिंह ने एनडीए में अनबन को पूरी तरह से नकारते हुए कहा कि गठबंधन में अनबन की कोई बात नहीं है। एनडीए गठबंधन पहले की तरह ही मजबूत है। उन्होंने कहा कि एनडीए ने मजबूती के साथ चुनाव लड़ा और शानदार जीत दर्ज की। हम कहीं से भी कमजोर नहीं हैं।
बता दें कि मोदी कैबिनेट में अंतिम समय में जेडी यू ने शामिल होने से मना कर दिया था जिसके चलते एनडीए में अनबन की खबरें सामने आने लगीं।

No comments:

Post a Comment