Wednesday, June 5, 2019

साक्षी महाराज ने जेल में जाकर की उन्नाव रेप केस के अभियुक्त से मुलाकात



देश के बहुचर्चित रेप केस में उन्नाव रेप केस भी शामिल है। क्योंकि इस रेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को मुख्य अभियुक्त बताया गया था।

देश के बहुचर्चित रेप केस में उन्नाव रेप केस भी शामिल है। क्योंकि इस रेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को मुख्य  अभियुक्त बताया गया था। उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज बुधवार को सीतापुर के ज़िला कारागार पहुंचे जहां उन्होंने जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर से मुलाक़ात की। कुलदीप सेंगर उन्नाव ज़िले की बांगरमऊ सीट से बीजेपी के विधायक हैं और उन्नाव के बहुचर्चित रेप केस के मुख्य अभियुक्त हैं।  
बता दें कि साक्षी महाराज की इस मुलाकात के बाद उनकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई। वहीं मुलाकात के बाद साक्षी माहाराज ने मीडिया से कहा कि इस जेल में हमारे हगुत ही यशस्वी और लोकप्रिय विधायक कुलदीप सेंगर जी काफ़ी दिन से यहां हैं। चुनाव के बाद उन्हें धन्यवाद देना उचित समझा तो मिलने आ गया। उन्नाव रेप केस के बाद साक्षी महाराज का कुलदीप से मिलना इस लिए भी खबरों में छाया हुआ है। क्योंकि कुलदीप सेंगर उन्नाव रेप केस के मुख्य अभियुक्त माने जाते हैं। Noida news noida news noida news
वहीं कुलदीप सेंगर पर पीड़ित नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया था कि विधायक कुलदीप सेंगर ने अपने घर पर उस वक़्त उसके साथ बलात्कार किया था जब वो अपने एक रिश्तेदार के साथ उनके घर पर नौकरी मांगने गई थी। इसके अलावा, लड़की के पिता का उनकी मृत्यु से पहले का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था विधायक के भाई और कुछ अन्य लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में उन्हें मारा-पीटा था। कुलदीप सेंगर के ख़िलाफ़ उन्नाव के माखी थाने में बलात्कार और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।
साथ ही शासन ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिए थे और फिर सीबीआई ने ही कुलदीप सेंगर को गिरफ़्तार किया था। इस मामले में हो रही देर के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी हस्तक्षेप किया था।
हालांकि साक्षी महराज और कुलदीप सेंगर की मुलाक़ात के दौरान क्या बात हुई, इस बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका है। ख़ुद साक्षी महराज ने भी इस बारे में ज़्यादा बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने जेल अधिकारियों को इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि छुट्टी के दिन उन्होंने मुलाक़ात करा दी। साक्षी महराज ने बीबीसी को बताया, “केवल और केवल मुलाक़ात के लिए गया था। उन्हें क्या परेशानी है, क्या सुविधा चाहिए, इन सबकी चिंता तो मैं कर नहीं सकता। इस बारे में कुछ बात भी नहीं हुई। Noida news noida news noida news Noida news noida news noida news

No comments:

Post a Comment