Sunday, July 14, 2019

विजेंदर सिंह ने एक बार फिर से रिंग में शानदार वापसी की

विजेंदर सिंह को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में दिल्ली से टिकट दिया था।

मुक्केबाजी के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने राजनीति की पारी शुरु करने के बाद अब एक बार फिर से रिंग में शानदार वापसी की है। कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव में अपने करियर की राजनीतिक पारी का आगाज करने वाले विजेंदर सिंह को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में दिल्ली से टिकट दिया था। 
राजनीति के क्षेत्र में विजेंदर सिंह जीत हासिल नहीं कर पाए और लोकसभा चुनाव हार गए। लेकिन रिंग में उतरते ही उन्होंने शानदार वापसी करते हुए जीत का सिलसिला जारी ऱखा। एक साल बाद रिंग में वापसी करने वाले मुक्केबाज ने अमेरिका के माइक स्नाइडर की चुनौती को ध्वस्त किया।
विजेंदर ने माइक स्नाइडर को पछाड़ा 
एक साल बाद रिंग में वापसी करने वाले भारत के पेशेवर मुक्केबाज  ने न्यू जर्सी में 8 राउंड के सुपर मिडिलवेट कॉन्टेस्ट में माइक स्नाइडर को नॉक आउट कर दिया। डब्लयूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर सिंह को अब तक कोई भी हरा नहीं पाया है।

प्रो-बॉक्सिंग करियर में खेले अपने 11 मुकाबलों में विजेंदर सिंह अब तक एक भी मैच नहीं हारे है।

बात अगर विजेंदर सिंह के प्रो-बॉक्सिंग करियर की करें, तो प्रो-बॉक्सिंग करियर में खेले अपने 11 मुकाबलों में विजेंदर सिंह अब तक एक भी मैच नहीं हारे है। इतना ही नहीं उन्होंने 11 में से 8 मुकाबले विरोधी को नॉकआउट कर के जीते है। भारत के पेशेवर मुक्केबाज ने इस जीत के बाद ट्वीट कर अपनी खुशी जताई है।
साथ ही उन्होंने प्रशंसकों को हौंसला बढ़ाने के लिए धन्यवाद् भी कहा है।इसके अलावा विजेंदर सिंह ने जीत के बाद कहा कि वह अपने मुक्केबाजी करियर पर ध्यान देना चाहते है। साथ ही उसमें बेहतर करना चाहते है और अपने आप को व्यस्त रखकर विश्व खिताब की तैयारी कर रहे है। Read more

No comments:

Post a Comment