Sunday, July 14, 2019

विश्व कप में भारत की हार पर, यह क्या बोल गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी?

पीएम मोदी: नतीजा निराशाजनक रहा, लेकिन यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि टीम इंडिया आखिरी पल तक जीत की कोशिश करते रही..

10 जुलाई को भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई, इस हार के बाद भारत का तीसरा वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी चूर हो गया! अंक तालिका में सबसे ऊपर रहते हुए भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया लेकिन 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद इस टीम के सुनहरे सफर पर ब्रेक लग गया.
पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, बारिश ने मैच में खलल जरूर डाला लेकिन मैच को अगले दिन फिर वहीं से स्टार्ट कर दिया गया, दूसरे दिन के खेल में भारत ने 17 गेंदें फेंकी, भारतीय गेंदबाजों ने उनमें भी ज्यादा रन नहीं दिए, न्यूजीलैंड से भारतीय बल्लेबाजों को 240 रन का लक्ष्य मिला, भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था,  उम्मीद थी कि भारतीय टीम लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेगी, लेकिन न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी के चलते हैं भारतीय टीम ने इस मैच को 18 रन से गंवा दिया.
पर टीम इंडिया का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने लिखा कि नतीजा निराशाजनक रहा, लेकिन यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि टीम इंडिया आखिरी पल तक जीत की कोशिश करते रही. उन्होंने आगे लिखा कि भारत ने जिस तरीके से वर्ल्ड कप 2019 में बैटिंग बॉलिंग और फील्डिंग का शानदार प्रदर्शन किया है, उस पर हमें गर्व है जीत और हार खेल का हिस्सा होता है, भविष्य के लिए शुभकामनाएं.Read more

No comments:

Post a Comment